Home > India > Mumbai > Buy and Sell > Other
Search Other Ads in Mumbai 
  Ad Type:

मुंह की दुर्गंध दूर करने के 8 प्रभावी उ - Mumbai

(mumbai)

Post #: A45326968
Posted on: 21 June
Reply to: (Use contact form below)
Ad Type: For Sale
 

मुंह की दुर्गंध एक आम समस्या है जो किसी भी व्यक्ति को असहज और आत्मविश्वासहीन बना सकती है। लेकिन चिंता न करें, मुंह की दुर्गंध भगाने के 8 तरीके अपनाकर आप फिर से ताजगी भरी सांसें पा सकते हैं। यहाँ हम आपको कुछ सरल और प्रभावी उपाय बताएंगे जिनसे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

1. नियमित ब्रश और फ्लॉसिंग करें

दांतों की नियमित सफाई से मुंह में बैक्टीरिया और भोजन के कणों को हटाया जा सकता है जो दुर्गंध का कारण बनते हैं। दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और फ्लॉस का इस्तेमाल करें।

2. जीभ की सफाई

जीभ पर बैक्टीरिया और मृत कोशिकाएं जमा हो जाती हैं, जो दुर्गंध का कारण बन सकती हैं। जीभ की सफाई के लिए जीभ साफ करने वाले का उपयोग करें।

3. माउथवॉश का उपयोग

एंटीसेप्टिक माउथवॉश का उपयोग करने से मुंह के बैक्टीरिया को मारा जा सकता है और सांसों में ताजगी लाई जा सकती है।

4. हाइड्रेटेड रहें

पर्याप्त पानी पीने से मुंह में लार का उत्पादन बढ़ता है, जो बैक्टीरिया को साफ रखने में मदद करता है। सूखा मुंह दुर्गंध का एक प्रमुख कारण है।

5. ऑरल स्प्रे का उपयोग करें

तुरंत ताजगी पाने के लिए ऑरल स्प्रे एक प्रभावी उपाय है। यह न केवल दुर्गंध को कवर करता है बल्कि बैक्टीरिया को भी मारता है।

6. खान-पान पर ध्यान दें

प्याज, लहसुन, और मसालेदार खाद्य पदार्थों से बचें क्योंकि ये मुंह की दुर्गंध का कारण बन सकते हैं। इसके बजाय, ताजे फल और सब्जियों का सेवन करें।

7. धूम्रपान और शराब से बचें

धूम्रपान और शराब मुंह की दुर्गंध को बढ़ावा देते हैं। इनसे बचना ही बेहतर है।

8. डॉक्टर से परामर्श लें

यदि आपको लगातार मुंह की दुर्गंध की समस्या हो रही है, तो एक डेंटिस्ट या डॉक्टर से परामर्श लें। यह किसी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो सकता है।

इन मुंह की दुर्गंध भगाने के 8 तरीकों को अपनी दिनचर्या में शामिल करके आप फिर से ताजगी भरी सांसें पा सकते हैं। ऑरल स्प्रे जैसे उत्पाद भी इस समस्या से निपटने में आपकी मदद कर सकते हैं। इन उपायों को अपनाकर आप न केवल अपनी सांसों को ताजा रख सकते हैं बल्कि अपने आत्मविश्वास को भी बढ़ा सकते हैं।


  

Advertisements


Contact this User: 
 
Your email: *
Message: *
Attachment:

The following file types are not allowed: exe, com, bat, vbs, js, jar, scr, pif
Maximum file size: 200KB
Security Code: *

Enter the code shown above into this textbox




It is ok to contact this poster with commercial interests.

118 Visits


Ad Detail: मुंह की दुर्गंध दूर करने के 8 प्रभावी उ

You are viewing "मुंह की दुर्गंध दूर करने के 8 प्रभावी उ" classified Ad. This free Ad is placed in Mumbai Other category.

Similar Ads
मुंह की दुर्गंध दूर करने के 8 प्रभावी उ
Deal locally to avoid scams and frauds!
Avoid sending money to unknown persons. Muamat.com is not involved in any transaction between members and take no responsibility of any kind of loss or damage.


BACK